सरफराज को टीम में शामिल न करने पर फैंस हुए आग बबूला, BCCI से पूछा-रणजी के रन की कोई कीमत नहीं?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के द ओवल में 7 जून से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार (25-04-23) को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की अगुवाई रोहित शर्मा करने वाले हैं। इस मैच को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग 15 की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर सरफराज खान की खूब चर्चा हो रही है।

दरअसल, टीम इंडिया के इस स्क्वाड में पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुरे फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे का चयन हुआ है। वहीं,रणजी 2021-22 में 6 मुकाबलों में 122.75 से औसत से 982 रन और साल 2022-23 में 556 रन बनाने वाले सरफराज खान को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस खबर के बाद सरफराज खान के फैंस का काफी निराश हैं। वो सोशल मीडिया के जरिए बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं।

गौरतलब है कि विदेशी सरजमीं पर अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस अच्छा रहता है। वहीं, उन्हें इंग्लैंड के पिच पर खेलने का अनुभव भी है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से अजिंक्य रहाणे जैसे तकनीकी रूप से शानदार बल्लेबाज को टीम इंडिया के टेस्ट टीम में जगह मिलना कोई हैरानी वाली बात नहीं है। बता दें कि फिलहाल आईपीएल में रहाणे अपने बल्ले से कमाल करते नजर आ रहे हैं।

फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट